Horizontal Ads

फेसबुक क्या है ? ( What is facebook ? )

फेसबुक क्या है ? 
☞ What is insulation co-ordination ?
☞ कोरॉना क्या है, उससे केसे बचे ।
☞ Electrical Full forms
☞ English Sentence formation
☞ What is Facebook ?

 ➤  मेरा मकसद आप सभी को फेसबुक के बारे में संक्षेप में और  सिर्फ सही जानकारी देना है।

 ➤  फेसबुक यह सोशल मीडिया का एक अभिन्न अंग है । जिसके द्वारा हर सेकंड लाखो जानकारी का अदन प्रदान किया जाता है । इसका मुख्य कार्यालय अमेरिका के कैलीफॉर्निया में मेनलो पार्क में स्थित है।इसकी स्थापना 4 फरवरी 2004 कि मार्क जुकरबर्ग ने कि थी। 

➤ ये शुरू से ही बहुत प्रख्यात हुआ और पूरे विश्व के लोगों ने इसे बहुत पसंद किया, यह एक ऐसी वेबसाइटहै जहा पर हम अपना एकाउंट बना कर अपनी जानकारी को आसानी से दूसरों को भेज सकते है या उनकी द्वारा पोस्ट कि गई जानकारी को देख सकते है और उस पर अपनी प्रतिक्रिया भी भेज सकते है । अगर संक्षेप में कहे तो सूचना को आसानी से एक दूसरे को भेज सकत है ।


➤ एक तौर पर यह कहना ठीक होगा कि फेसबुक ने पूरी दुनिया को जोड़ कर रख दिया है। अप दुनिया के किसी भि कोने में क्यों न हो आप वहा से भी जानकारियों का आदान प्रदान बहुत ही आसानी से कर सकते है।

➤ यहां पर अप अपने सभी दोस्तों को मित्र अनुरोध भेजकर  उनको अपने साथ जोड़ सकते है और अप भी उनके साथ जुड़ कर उनके द्वारा भेजी गई सभी पोस्ट को देख और पड़ सकते है साथ ही साथ आप उनसे टेक्स्ट मैसेज के जरिए बात भी कर सकते है।

➤ आज कल सोशल मीडिया का प्रचलन बढ़ने से फेसबुक और भी प्रसिद्ध हो गया है । लोग और अधिक इसके उपयोग करने लगे है।

➤ लेकिन फेसबुक के कितने ही खराब प्रभाव भी है। जैसे कि इस पर आपके द्वारा दी गई जानकारी गोपनीय नहीं रहती है । इसे कोई भी देख सकता है । तथा उस पर बहुत सी लिंक भी होती है जो कि प्रमाणित नहीं होती उस पर क्लिक करने से आपकी जानकारी लीक हो सकती है। तथा कोई भी वेयक्ती आपके बारे में सारी इंफॉर्मेशन रख सकता है, आपके द्वारा कि कई पोस्ट को देख सकता है।

 अगर अपभी फेसबुक पर जुरना चाहते है तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे

Post a Comment

Previous Post Next Post

H Prev Ads